शुक्रवार, 6 जून 2008

क्या आप पांचवी पास (यश) से तेज है?

में एक नया सीरीज़ चालू कर रहा हूँ।इसमें में आपको पांच प्रशन दूंगा।हर प्रशन ४ अंक के है.अगर आप ने पांचो प्रशन का सही जवाब दिया में समझूँगा की पांचवी पास है.अगर आपने ४ प्रशन का सही जवाब दिया तो आपको १६ अंक मिलेंगे.अगर आपने ३ प्रशन का सही जवाब दिया तो आपको १२ अंक मिलेंगे.और अगर अपने ३ से कम का सही जवाब दिया तो आप फ़ैल है.
आज के पांच प्रशन ये है:१)अगर एक टोकरी में ३ सेव है और अपने उसमे से २ ले लिया तो आप के पास कितना बचेगा?२)सबसे छोटा औड नम्बर क्या है?३) 1 7 0 × 9 3 = ?४)एक मैच के दोरान मैदानपर कटने खिलाड़ी होते है?५) (15 ÷ 3) ÷ 5 = ?इन प्रशनों का जवाब में अगले एपिसोड में दूंगा।में हर हफ्ते में एक बार आऊंगा।आप अपने जवाब अपने कमेंट्स के सहत देना.बिजेताओं का नम में अगले एपिसोड में लिख दूंगा.धन्यवाद.

6 टिप्‍पणियां:

Arun Arora ने कहा…

अपन अब परिक्षा लेते है बच्चे , फ़ेल होने के पंगे मे फ़सने वाले नई है :)

PD ने कहा…

ना जी ना.. जब गुरू ने छोड़ दिया तो चेले कि क्या बिसात? मुझे तो इसी में कुछ पंगा नजर आ रहा है.. सही बोलो तो भी जाओ, गलत बोलो तो भी.. :)

बेनामी ने कहा…

पंगा है सवालों में........ इसीलिए बेनामी कमेन्ट कर रहा हूँ
पहले का जवाब: दो सेब (पक्का)
दूसरे का जवाब: माइनस इंफिनिटी (ये ग़लत भी हो सकता है)
तीसरे का जवाब: 15810 (99% ग़लत होने की सम्भावना)
चौथे का जवाब: 11+2=13 (sure nahi)
पाँचवे का जवाब: (15/3)/5= 1 (फिफ्टी-फिफ्टी)

तो भाई, एक के बारे में ही कुछ श्योर हैं, बाकी आप देख लो

बेनामी ने कहा…

हाँ, चौथे का उत्तर ये भी हो सकता है ......... एक समय में मैच के दौरान मैदान पर उतने ही खिलाड़ी होते है जितने खेल के नियम अनुमति देते हैं. (पिछला उत्तर क्रिकेट के बारे में था)

Udan Tashtari ने कहा…

हमारा ५ वीं का पास होने वाला सर्टिफेकट खो गया है, तो अब क्या क्लेम करें.

Rajesh Roshan ने कहा…

ऐ छोटे वाले भइया. ये सीरिज मत स्टार्ट करो. यहा ब्लोग्गिंग करने वाले सभी लोगो की हेकडी निकल जायेगी मुझे डर लग रहा है. ऐसे में आपके ब्लॉग में भी कोई नही आएगा. ;)